बॉलीवुडसमाचार

सरफिरा मूवी रिव्यू – दमदार अक्षय कुमार ने मारी बाजी, आम आदमी को एरोप्लेन में सफ़र कराने की कहानी

 

Sarfira Movie Hindi Review
Sarfira Explained In Hindi

 

सरफिरा मूवी के बारे में

सरफिरा फिल्म की कहानी एक आम आदमी की है जो अपने परिवार, दोस्तों और दृढ़ इच्छाशक्ति के सहयोग से आम आदमी को हवाई जहाज में उड़ाने के लिए दुनिया के सबसे अधिक पूंजी-गहन क्षेत्र के खिलाफ लड़ता है। कैसे एक आम आदमी संघर्ष करता है और अपनी खुद की एविएशन शुरू करता है। और वह अपनी मंजिल तक पहुंचने की कोशिश तब तक करता रहता है जब तक कि वह हार नहीं मान लेता। यह फिल्म एयर डेक्कन के संस्थापक कैप्टन जी. आर. गोपीनाथ के जीवन में घटी एक वास्तविक घटना से प्रेरित है।

 

सरफिरा मूवी रिव्‍यू

‘सरफिरा’ जीआर गोपीनाथ की सच्ची कहानी पर आधारित है, जिन्होंने भारत में पहली कम लागत वाली एयरलाइन की शुरुआत की थी। एक छोटे से गाँव से आने वाले, उन्होंने बड़े सपने देखने का फैसला किया और अपने सपनों को साकार करने से पहले रास्ते में कई बाधाओं को पार किया।

निर्देशक सुधा कोंगरा की ‘सरफिरा’, जिसमें अक्षय कुमार, राधिका मदान और परेश रावल मुख्य भूमिका में हैं, तमिल फिल्म सोरारई पोटरु की रीमेक है। अक्षय ने अपने बेहतरीन अभिनय से इस फिल्म को देखने लायक बना दिया है, ऐसा हमारा रिव्यू कहता है।

अक्षय कुमार का किरदार वीर एक एयरफोर्स पायलट ड्रॉपआउट है, जो हर किसी के लिए किफायती कम लागत वाली एयरलाइन बनाने का सपना देखता है। बदकिस्मत उद्यमी ने हर तरह की कोशिश की है, जिसमें शक्तिशाली एयरलाइन मालिक परेश गोस्वामी (परेश रावल) से मिलना भी शामिल है। बाधाओं के बावजूद, वीर अपनी दृढ़ता के कारण बाधाओं के बावजूद आगे बढ़ता है। उसकी उग्र साथी देविका ( राधिका मदान ) उसे कठिनाइयों का सामना करने के बावजूद आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करती है, और उसके परिवार और दोस्तों का छोटा लेकिन वफादार समूह उसके हर पागलपन भरे कदम का समर्थन करता है।

यह कहानी एक मनोरंजक फिल्म है अक्षय ने वीर म्हात्रे का जो किरदार निभाया है, उसमें संघर्ष और संघर्ष देखने को मिलता है, जो अक्सर दिलचस्प सिनेमा बनाता है। राधिका मदान ने अपने अभिनय में शानदार काम किया है, जिसे देखकर आपको आश्चर्य होता है कि फिल्म निर्माता उन्हें इतने अलग-अलग किरदार क्यों नहीं दे रहे हैं। फिल्म ‘सरफिरा’ में तारीफ के काबिल काम अक्षय कुमार के दोस्त बने दोनों कलाकारों ने किया है। प्रकाश बेलवाडी भी अपने हिस्से की चमक बनाए रखते हैं। सीमा बिस्वास को परदे पर देखना सबको अच्छा ही लगता है। परेश रावल का किरदार दुष्ट है और अक्षय के साथ उनकी जुगलबंदी आपको सालों से उनकी टाइमिंग और सिनेमाई केमिस्ट्री की याद दिलाएगी। फिल्म के गीत-संगीत और बाकी तकनीकी पहलुओं में ऐसा कुछ खास नहीं है।

पूजा तोलानी के संवाद कई जगहों पर भावुक और ताली बजाने लायक हैं। फीचर का संदेश आम आदमी के उत्थान के लिए एक आदमी के मिशन के बारे में है। वीर के डेक्कन एयर एयरप्लेन में आरके लक्ष्मण का चित्रण भी उचित रूप से शामिल है। हालाँकि रीमेक पहले से ही मौजूद है।

दूसरी तरफ, ‘सरफिरा’ की एडिटिंग थोड़ी सुस्त है। फिल्म को आसानी से 20 मिनट कम किया जा सकता था और गाने एक टालने योग्य विकर्षण हैं, जो कोई राहत नहीं देते। हालांकि, अंत में सूर्या का कैमियो उस थकान की भरपाई करता है जो लंबी लंबाई के कारण शुरू होती है।

‘सरफिरा’ अक्षय कुमार के लिए एक वापसी है और इसमें दर्शाए गए वास्तविक जीवन के नाटक के कारण यह निश्चित रूप से देखने लायक है।

 

 

सरफिरा मूवी रिलीज़ डेट

12 जुलाई 2024

 

सरफिरा मूवी लैंग्वेज

हिंदी

 

सरफिरा मूवी कॉस्ट

अक्षय कुमार, परेश रावल, राधिका मदान, सीमा बिस्वास, आर. सरथकुमार, सौरभ गोयल, कृष्णकुमार बालासुब्रमण्यम, इरावती, हर्षे मायादेव, अनिल चरणजीत, प्रकाश बेलावाड़ी, राहुल वोहरा

 

सरफिरा मूवी शैली

ड्रामा,इमोशन

 

सरफिरा मूवी अवधि

2 घंटे 35 मिनट

 

सरफिरा मूवी के डायरेक्टर

सुधा कोंगरा प्रसाद

 

सरफिरा मूवी के राइटर

सुधा कोंगारा, पूजा तोलानी, शालिनी उषादेवी

 

सरफिरा मूवी के प्रोडूसर

अरुणा भाटिया, ज्योतिका, सूर्या, विक्रम मल्होत्रा

 

सरफिरा मूवी प्रॉडक्शन

केप ऑफ गुड फिल्म्स

 

सरफिरा मूवी सर्टिफिकेट

U सर्टिफिकेट

 

सरफिरा मूवी OTT पर कब आयेगी?

मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ‘सरफिरा’ डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर थिएट्रिकल रिलीज के लगभग दो महीने बाद, शायद अगस्त के अंत तक आ सकती है। हालांकि सरफिरा फिल्म के ओटीटी रिलीज को लेकर अभी ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की गई है

 

सरफिरा मूवी फ्री में कैसे देखें?

सरफिरा मूवी हिंदी दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय हो रही है। इस मूवी को दर्शकों ने जमकर पसंद कर रहे है। हालांकि थियेटर में लगने कारण अब तक बहुत से दर्शक इन मूवी को नहीं देख पाए हैं। लेकिन जिन्होंने अभी तक सरफिरा मूवी को नहीं देखा है तो परेशान न हों। अब बिना पैसे खर्च किए अब इन शानदार मूवी का आनंद उठा सकते हैं। इसके लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें।

Free Movie And Web Series App – फ्री में वेब सीरीज और मूवी देखिये, इन सभी फ्री एप को डाउनलोड करके मजे कीजिये

 

सरफिरा मूवी स्पेशल सीन टाइमिंग

Coming Soon

 

 

Sarfira 2024

Sarfira Hindi Review

Sarfira Movie Hindi Review

Sarfira Explained In Hindi
Sarfira 2024
Sarfira Trailer
Sarfira Review
Sarfira Mystery
Sarfira Full Explain
Sarfira Time Explanation
Sarfira Movie Review
Sarfira Story Hindi
Story Chatters Explanation
Sarfira Real Story
Sarfira Full Explanation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *