वेब सीरीज

मिर्जापुर सीजन 3 के स्पेशल सीन टाइमिंग और मिर्जापुर सीजन 3 वेब सीरीज रिव्यू

 

Mirzapur Season 3  Review In Hindi

Table of Contents

Mirzapur Season 3 Web Series 2024

 

मिर्जापुर सीजन 3 वेब सीरीज के बारे में

मिर्जापुर सीजन 3 सत्ता और राजनीति की कहानी है। दूसरे सीजन की घटनाओं के बाद मुन्ना (दिव्येंदु) की मृत्यु हो जाती है। उनकी पत्नी माधुरी देवी (ईशा तलवार), जो यूपी की मुख्यमंत्री भी हैं, बदला लेने का फैसला करती हैं। शरद शुक्ला (अंजुम शर्मा), जो घायल कालीन भैया (पंकज त्रिपाठी) को सुरक्षित स्थान पर ले जाता है, माधुरी से मिलता है और यह स्पष्ट करता है कि वह उसके ‘भय मुक्त प्रदेश ‘ के विचार का समर्थन करता है। हालांकि, वह उसे यह नहीं बताता कि उसने कालीन भैया को बचा लिया है। मिर्जापुर में गुड्डू पंडित (अली फजल) गोलू (श्वेता त्रिपाठी शर्मा) और बीना त्रिपाठी (रसिका दुगल) की मदद से मिर्जापुर की गद्दी हथिया लेता है। लेकिन पूर्वांचल के अन्य बाहुबली कालीन भैया के शव की अनुपस्थिति में गुड्डू को मिर्जापुर का राजा मानने से इनकार कर देते हैं। गुड्डू खुद को असली बाहुबली के रूप में पहचानने के लिए संघर्ष कर रहा है और दूसरी ओर, उसकी मां वसुधा (शीबा चड्ढा) उसके साथ रहने से इनकार कर देती है। उसके पिता रमाकांत पंडित (राजेश तैलंग) एसएसपी मौर्य (अमित सियाल) की हत्या करने के बाद आत्मसमर्पण कर देते हैं। पूर्व अपने अपराध के लिए इतना दोषी है कि वह अपना केस लड़ने से इनकार कर देता है और जब अभियोजन पक्ष उसके खिलाफ चौंकाने वाले आरोप लगाता है तो वह कुछ नहीं कहता है। बिहार के सीवान में शत्रुघ्न त्यागी उर्फ ​​छोटे (विजय वर्मा) बच जाता है जबकि भरत त्यागी उर्फ ​​बड़े (विजय वर्मा) मर जाता है। लेकिन त्यागी परिवार में हर कोई मानता है कि यह छोटे है जिसे मारा गया है। छोटे यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश कर रहा है कि वह बिना किसी को, खासकर अपने पिता दद्दा त्यागी (लिलिपुट फारुकी) को सच्चाई का पता लगाए बच जाए। इसके बाद क्या होता है, यह बाकी सीरीज़ पर निर्भर करता है।

 

 

मिर्जापुर सीजन 3 वेब सीरीज रिव्‍यू

सीज़न तीन में बीजान्टिन साजिश, हत्याओं की बढ़ती संख्या और चक्करदार सौदेबाजी है जो अनुभवी राजनेताओं को शर्मिंदा कर सकती है। लंबे समय से चल रहे प्रतिशोध के अलावा, नए सीज़न का बड़ा विचार सत्ता की खोज और समेकन है। कई चाकू तैयार हैं, जो अगले पलटवार का इंतज़ार कर रहे हैं।

तीसरा सीज़न, 10 एपिसोड चलाने के बावजूद, ऐसा लगता है कि मिर्जापुर की जागीर के लिए लड़ने की गाथा अभी शुरू ही हुई है।

नए अध्याय की शुरुआत गुड्डू (अली फजल) और गोलू (श्वेता त्रिपाठी शर्मा) से होती है, जो अपने कट्टर दुश्मन मुन्ना की मौत का फायदा उठाने में असमर्थ होते हैं। मिर्जापुर के ताकतवर अखंडानंद के उत्तराधिकारी ने अपने पीछे एक शक्तिशाली विधवा – उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री माधुरी (ईशा तलवार) – और गृहयुद्ध की संभावना छोड़ दी है।

गुड्डू और गोलू को उनके प्रतिद्वंद्वी शरद (अंजुम शर्मा) द्वारा मिर्जापुर पर उनके दावे से वंचित कर दिया जाता है, जो अखंडानंद और माधुरी के साथ मिलकर काम करता है। अखंडानंद की पत्नी बीना (रसिका दुगल), जिसने मुन्ना की हत्या की साजिश रची थी, अपने नवजात बेटे की विरासत की रक्षा के लिए परदे के पीछे छिपकर योजना बनाती है। शत्रुघ्न (विजय वर्मा) को गोलू के प्रति अपने प्यार और अपने निरंकुश पिता दद्दा (लिलिपुट) को धोखा देने के बीच संतुलन बनाने में मुश्किल होती है।

मुश्किल पिता – मिर्जापुर की सबसे बड़ी परेशानियों में से एक – गुड्डू के बड़े पल को भी बर्बाद कर देते हैं। गुड्डू के ईमानदार पिता रमाकांत (राजेश तैलंग) अपनी पत्नी वसुधा (शीबा चड्ढा), बेटी डिंपी (हर्षिता शेखर गौर) और डिंपी के मंगेतर, मिर्जापुर के मनी मैनेजर रॉबिन (प्रियांशी पेनयुली) की निराशा के लिए नैतिक रूप से उच्च स्थान लेते हैं।

वापसी करने वाले निर्देशक गुरमीत सिंह आनंद अय्यर के साथ मिलकर ऐसे एपिसोड बनाते हैं जो निराशा, विश्वासघात और धोखाधड़ी से भरे होते हैं। नए सीजन को अपूर्व धर बडगईयां ने विकसित किया है और बडगईयां, अविनाश सिंह तोमर, अविनाश सिंह और विजय नारायण वर्मा ने लिखा है।

निर्माताओं की बेलगाम महत्वाकांक्षा के कारण कई उप-साज़िशें हैं जो रंग-कोडित कोशिकाओं वाली स्प्रेडशीट के योग्य हैं। कुछ राजनीति दिलचस्प है, जबकि बहुत कुछ ऐसा है जो दोहराव वाला है।

रमाकांत की धार्मिकता एक स्पष्ट कविता के कवि के बारे में एक रमणीय उप-धारा की ओर ले जाती है। यादगार तृतीयक चरित्र बनाने के लिए मिर्जापुर की प्रतिभा नए सीज़न में भी ठोस आधार पर है। कई छोटे खिलाड़ी उभर कर सामने आते हैं, जो आने वाले सीज़न में पदोन्नत होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

एक छोर पर गुड्डू और गोलू और दूसरे छोर पर शत्रुघ्न के बीच के रिश्ते से सबसे मजबूत किस्से उभर कर सामने आते हैं। उनमें से कोई भी सहानुभूति के योग्य नहीं है – उनमें से एक ने तो बेवजह एक आदमी की आँखें भी निकाल दीं – लेकिन शो आपको इस बात की परवाह करने पर मजबूर करता है कि वे कहाँ पहुँचते हैं।

विजय वर्मा ने शत्रुघ्न की दोहरी ज़िंदगी पर उनकी पीड़ा को कुशलता से व्यक्त किया है। गोलू का अपने देवर गुड्डू के साथ जटिल रिश्ता एक ऐसी सीरीज़ में सबसे ज़्यादा समझ में आता है, जिसमें हमेशा यह स्पष्ट नहीं होता कि किरदार जिस तरह से व्यवहार कर रहे हैं, उसके बारे में हम जो जानते हैं, उसके अनुसार वे ऐसा क्यों कर रहे हैं। अली फजल, जो आखिरकार तीसरे सीजन में अपनी पहचान बनाते हैं, और श्वेता त्रिपाठी शर्मा, इस विशाल कास्ट में सबसे बेहतरीन कलाकार हैं।

सत्ता की चाहत को शून्य-योग खेल के रूप में कहीं और नहीं देखा जा सकता, जितना माधुरी और शरद के किरदारों में। शरद की अंतहीन चालों और माधुरी के उत्तर प्रदेश के स्थानीय उपद्रवियों के खिलाफ आदित्यनाथ-शैली के अभियान को दिखाने में बहुत ज़्यादा समय लगाया गया है। जहाँ अंजुम शर्मा शरद की चालाकी को चित्रित करने में मुश्किल में हैं, वहीं ईशा तलवार की माधुरी एक नींद में डूबी हुई आवाज़ वाली, मंदबुद्धि राजनीतिज्ञ हैं, जो लगभग हमेशा सबसे आखिर में जानती हैं।

 

मिर्जापुर सीजन 3 वेब सीरीज रिलीज़ डेट

5 जुलाई

 

मिर्जापुर सीजन 3 वेब सीरीज लैंग्वेज

हिंदी, तमिल, तेलगू

 

मिर्जापुर सीजन 3 वेब सीरीज प्रॉडक्शन

एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट

 

मिर्जापुर सीजन 3 वेब सीरीज कॉस्ट

पंकज त्रिपाठी, अली फजल, श्वेता त्रिपाठी शर्मा, रसिका दुगल, विजय वर्मा, ईशा तलवार, अंजुम शर्मा, प्रियांशु पेनयुली, हर्षिता शेखर गौड़, राजेश तैलंग, शीबा चड्ढा, मेघना मलिक, मनु ऋषि चड्ढा

 

मिर्जापुर सीजन 3 वेब सीरीज शैली

इमोशन्स, ड्रामा

 

मिर्जापुर सीजन 3 वेब सीरीज एपिसोड 

कुल एपिसोड – 10

 

मिर्जापुर सीजन 3 वेब सीरीज के डायरेक्टर

गुरमीत सिंह, आनंद अय्यर

 

मिर्जापुर सीजन 3 वेब सीरीज के राइटर

अपूर्वा धार, अविनाश सिंह तोमर, अविनाश सिंह, विजय नारायण वर्मा

 

मिर्जापुर सीजन 3 वेब सीरीज के प्रोडूसर

फरहान अख्त, रितेश सिधवानी

 

मिर्जापुर सीजन 3 वेब सीरीज सर्टिफिकेट

18+

 

मिर्जापुर सीजन 3 वेब सीरीज कहां उपलब्ध है?

मिर्जापुर सीजन 3 वेब सीरीज अमेज़न प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है।

 

मिर्जापुर सीजन 3 सीरीज फ्री में कैसे देखें?

अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज मिर्जापुर सीजन 3 हिंदी दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय है। इस वेब सीरीज को दर्शकों ने जमकर पसंद किया है। हालांकि अमेजन प्राइम वीडियो का सब्सक्रिप्शन न होने के कारण अब तक बहुत से दर्शक इन दोनों वेब सीरीज को नहीं देख पाए हैं। लेकिन जिन्होंने अभी तक मिर्जापुर सीजन 3 वेब सीरीज को नहीं देखा है तो परेशान न हों। अब बिना पैसे खर्च किए अब इन शानदार वेब सीरीज का आनंद उठा सकते हैं। इसके लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें।

Free Movie And Web Series App – फ्री में वेब सीरीज और मूवी देखिये, इन सभी फ्री एप को डाउनलोड करके मजे कीजिये

 

मिर्जापुर सीजन 3 वेब सीरीज स्पेशल सीन टाइमिंग

एपिसोड 1 – 43:52 Minutes

एपिसोड 2 – 18:41 Minutes

एपिसोड 3 – 29:58 Minutes

एपिसोड 4 – 01:12 Minutes

एपिसोड 4 – 39:42 Minutes

एपिसोड 5 – 10:05 Minutes

एपिसोड 5 – 43:37 Minutes

एपिसोड 6 – 02:53 Minutes

एपिसोड 6 – 31:55 Minutes

एपिसोड 6 – 38:55 Minutes

एपिसोड 7 – 04:07 Minutes

एपिसोड 8 – 03:30 Minutes

एपिसोड 9 – 16:55 Minutes

एपिसोड 10 – 01:16 Minutes

एपिसोड 10 – 09:07 Minutes

एपिसोड 10 – 49:32 Minutes

 

मिर्जापुर सीजन 2 वेब सीरीज स्पेशल सीन टाइमिंग

एपिसोड 5 – 28:52 Minutes

एपिसोड 6 – 23:29 Minutes

एपिसोड 8 – 38:07 Minutes

एपिसोड 9 – 22:17 Minutes

एपिसोड 9 – 28:12 Minutes

एपिसोड 9 – 31:32 Minutes

एपिसोड 9 – 32:55 Minutes

 

मिर्जापुर सीजन 1 वेब सीरीज स्पेशल सीन टाइमिंग

एपिसोड 1 – 25:07 Minutes

एपिसोड 2 – 22:57 Minutes

एपिसोड 2 – 39:32 Minutes

एपिसोड 3 – 20:59 Minutes

एपिसोड 3 – 41:11 Minutes

एपिसोड 4 – 00:59 Minutes

एपिसोड 6 – 18:35 Minutes

एपिसोड 7 – 21:50 Minutes

एपिसोड 8 – 22:22 Minutes

एपिसोड 8 – 31:26 Minutes

एपिसोड 9 – 28:18 Minutes

 

 

Mirzapur Season 3  Review In Hindi

Mirzapur Season 3 Web Series Review In Hindi

Mirzapur Season 3 Explained In Hindi
Mirzapur Season 3 Web Series 2024
Mirzapur Season 3 Trailer
Mirzapur Season 3 Review
Mirzapur Season 3 Mystery
Mirzapur Season 3 Full Explain
Mirzapur Season 3 Time Explanation
Mirzapur Season 3 Story Hindi
Story Chatters Explanation
Mirzapur Season 3 Real Story
Mirzapur Season 3 Story Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *