बॉलीवुड

Kalki – कल्कि मूवी रिव्यू, कल्कि मूवी कहां उपलब्ध है?

 

Kalki Movie 2024
Kalki Movie Hindi Review

 

कल्कि मूवी के बारे में

कल्कि मूवी रिलीज हुए लगभग एक महीना हो चुका है जो आज भी सिनेमाघरों में मौजूद है। यह मूवी दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। यह मूवी केवल देश के लोगो को बीच ही नहीं बल्कि विदेश के लोगो को बीच भी काफी लोकप्रिय है। यह मूवी अब तक की सबसे महंगी फिल्मों में से एक है। कल्कि मूवी की कहानी दर्शकों को काफी पसंद आयी है जो की महाभारत से जुडी हुई है। इस मूवी की कहानी भगवान विष्णु के आधुनिक अवतार के बारे दिखाया गया है जो संसार को बुराई को मिटाने के लिए अवतरित होने वाला है। जहाँ श्री कृष्ण अश्वत्थामा को श्राप देते है की कभी न मरने का। इस मूवी की कहानी 6,000 साल पहले बढ़ा दि गयी है। कहानी में यह दिखाया जाता है की दुनिया में बस एक काशी शहर बचा है। सब कुछ अस्त-व्यस्त हो गया है। गंगा नदी सूख गई है और भोजन मिलना भी दुर्लभ हो गया है। यह मूवी अच्छाई और बुराई के बीच की कहानी है।

 

कल्कि मूवी OTT पर कब आयेगी?

मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ‘कल्कि मूवी’ सिनेमाघरों में रिलीज के बाद लगभग दो महीने बाद ओटीटी पर आती है। ये मूवी दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। सिनेमाघरों में इस मूवी की  परफॉर्मेंस देख मेकर्स अभी कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं। ओटीटी पर रिलीज होने तक फिल्म 1000 करोड़ की कमाई कर लेगी। ये मूवी ओटीटी पर जुलाई के लास्ट में लाने की प्लानिंग थी। लेकिन अब ऐसा कहा जा रहा है कि यह मूवी सितंबर के दूसरे हफ्ते में ओटीटी पर आ सकती है। यह भी कहा जा रहा है की ये मूवी अमेज़न प्राइम और नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध होगी। अमेज़न प्राइम इस फ़िल्म को तेलुगु, तमिल, मलयालम और कन्नड़ में अंग्रेज़ी सबटाइटल के साथ उपलब्ध कराएगा। और नेटफ्लिक्स हिंदी वर्ज़न को भी अंग्रेज़ी सबटाइटल के साथ स्ट्रीम करेगा।

 

कल्कि मूवी रिव्‍यू

कल्कि मूवी का रिव्‍यू 3/5 है। कल्कि मूवी दुनिया भर में हलचल मचा दी है। शुरूआत में ये मूवी आपको थोड़ी बोरिंग लग सकती है। दरअसल ये मूवी 3 घंटे 1 मिनट है इस मूवी को देखकर ऐसा प्रतीत होता है इस मूवी के बहुत सारे सीन्स काटे जा सकते हैं। तो इस मूवी के टाइम को थोडा कम किया जा सकता था। तब समझना थोडा मुश्किल हो जाता है की इस मूवी के कड़ियों को कहां से कहां जोड़ा जा रहा है।

फिल्म को आराम से आधे घंटे कम किया जा सकता था। लेकिन जब इस मूवी की सेकेंड हाफ की शुरुआत होती तब इस मूवी की असली कहानी की शुरुआत होती है। इस मूवी को ऐतिहासिक तरीके के जोड़ा गया है जो काबिले तारीफ है। यह मूवी अब तक की भारत सबसे महंगी फिल्मों में से एक बताया जा रहा है। ऐसी फिल्में सिर्फ थिएटर में ही देखने लायक होती हैं।

अगर आप इस मूवी को बड़े पर्दे पर कुछ अलग फील एक्सपीरिएंस करना चाहते हैं तो इस मूवी को देखने के लिए सिनेमाघरों में जरूर जा सकते हैं। यह मूवी हिंदू देवता विष्णु का आधुनिक अवतार है, जिसके बारे में माना जाता है कि वह दुनिया को बुरी शक्तियों से बचाने के लिए धरती पर अवतरित हुआ था। तब आपको समझ आता है कि नाग अश्विन असल में क्या करने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन इस कल्कि मूवी के खूबियों और खामियों को जानने-समझने के लिए आपको ये फिल्म खुद सिनेमाघरों में जाकर एक बार जरुर देखनी चाहिए।

इस मूवी की कास्ट में प्रभास (भैरव के रूप में), दीपिका पादुकोण (सुमति के रूप में), अमिताभ बच्चन (अश्वत्थामा के रूप में) और कमल हासन (सुप्रीम यास्किन के रूप में), दिशा पटानी (रॉक्सी के रूप में) में अपनी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस मूवी को बनाने में 600 करोड़ के बजट में बनी थी लेकिन ये मूवी अपनी लागत बहुत ज्यादा कमाई कर चुकी है।

 

कल्कि मूवी रिलीज़ डेट

27 जून 2024

 

कल्कि मूवी लैंग्वेज

हिंदी, तेलगू

 

कल्कि मूवी कॉस्ट

अमिताभ बच्चन , कमल हासन , दीपिका पादुकोण , प्रभास , राजेंद्र प्रसाद , शोभना , शाश्वत चटर्जी और दिशा पाटनी आदि

 

कल्कि मूवी शैली

कॉमेडी, ड्रामा

 

कल्कि मूवी अवधि

3 घंटे 1 मिनट

 

कल्कि मूवी के डायरेक्टर

नाग अश्विन

 

कल्कि मूवी के राइटर

नाग अश्विन, रुथम समर, साई माधव बुर्रा, बी.एस. सरवाग्ना कुमार

 

कल्कि मूवी के प्रोडूसर

सी. अश्विनी दत्त, स्वप्ना दत्त, प्रियंका दत्त

 

कल्कि मूवी प्रॉडक्शन

वैजयंती मूवीज़

 

कल्कि मूवी सर्टिफिकेट

U/A

 

कल्कि मूवी कहां उपलब्ध है?

कल्कि मूवी नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है।

 

कल्कि मूवी फ्री में कैसे देखें?

नेटफ्लिक्स की मूवी कल्कि हिंदी दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय है। इस मूवी को दर्शकों ने जमकर पसंद किया है। हालांकि नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन न होने के कारण अब तक बहुत से दर्शक इस मूवी को नहीं देख पाए हैं। लेकिन जिन्होंने अभी तक कल्कि मूवी को नहीं देखा है तो परेशान न हों। अब बिना पैसे खर्च किए अब इन शानदार मूवी का आनंद उठा सकते हैं। इसके लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें।

Free Movie And Web Series App – फ्री में वेब सीरीज और मूवी देखिये, इन सभी फ्री एप को डाउनलोड करके मजे कीजिये

 

 

 

Kalki Movie Hindi Review

Kalki Movie Explained In Hindi
Kalki Movie 2024
Kalki Movie Trailer
Kalki Movie Review
Kalki Movie Mystery
Kalki Movie Full Explain
Kalki Movie Time Explanation
Kalki Movie Review
Kalki MovieStory Hindi
Story Chatters Explanation
Kalki Movie Real Story
Kalki Movie Full Explanation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *