Newsयूटिलिटीवेब सीरीज

Free Movie And Web Series App – फ्री में वेब सीरीज और मूवी देखिये, इन सभी फ्री एप को डाउनलोड करके मजे कीजिये

 

Free Movie App In Hindi
Free Web Series App In Hindi

 

फ्री में नवीनतम वेब सीरीज और मूवी देखना चाहते हैं?

Free Web Series App Download In Hindi – जब हम ऑनलाइन मूवी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म (OTT) पर कोई भी वेब सीरीज और मूवी देखना चाहते है, तो Netflix और Amazon Prime Video के बारे में सोचा जाता है। इन दोनों एप पर पैसे देने बाद ही आप वेब सीरीज और मूवी देख सकते है। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि कई एप्लिकेशन आपसे एक पैसा भी चार्ज किए बिना विभिन्न शैलियों और कई भाषाओं में वेब श्रृंखला प्रदान करते हैं। ऐसे भी कई एप उपलब्ध हैं, जिन पर बिना बिना पैसे दिए फ्री  सब्सक्रिप्शन लेकर के वेब सीरीज, फिल्मों और टीवी शो का मजा लिया जा सकता है। आइए जानते हैं इनके सभी फ्री एप्लीकेशन बारे में…

 

फ्री Movies और Web Series वाली ऐप्स की लिस्ट देखें 

 

पिकाशो ऐप (Pikashow App)

टीवी और मल्टीमीडिया स्ट्रीमिंग के लिए एक तृतीय-पक्ष प्लेटफ़ॉर्म को पिकाशो ऐप कहा जाता है। नवीनतम फ़िल्में, टीवी शो, वेब सीरीज़, लाइव टीवी और आईपीएल गेम सभी पिकाशो ऐप पर उपलब्ध हैं।

यदि आप वेब श्रृंखला, फिल्में और टीवी शो देखना पसंद करते हैं तो यह कार्यक्रम आपकी मांगों को पूरा करेगा। आप पिकाशो ऐप से दुनिया भर की सामग्री तक पहुंच सकते हैं। अपने स्मार्टफोन या टैबलेट पर इस ऐप का उपयोग करके, आप अपनी पसंदीदा फिल्में, लाइव चैनल, वेब श्रृंखला और टेलीविजन एपिसोड देख सकते हैं।

सभी नवीनतम वेब श्रृंखलाओं और फिल्मों के लिए वन-स्टेप एप

कम से कम बफरिंग

इसे स्मार्टफोन या टैबलेट पर आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है।

 

डिज़्नी+हॉटस्टार

डिज़्नी+हॉटस्टार नामक एक भारतीय ओवर-द-टॉप (ओटीटी) सेवा डिज़्नी एंटरटेनमेंट और मीडिया डिस्ट्रीब्यूशन द्वारा संचालित है और इसका स्वामित्व डिज़्नी स्टार के पास है। सेवा के लिए तीन सदस्यता विकल्प हैं। यह मुफ़्त है जो उपयोगकर्ताओं को प्लेटफ़ॉर्म पर व्यापक जानकारी ब्राउज़ करने की अनुमति देता है, लेकिन केवल थोड़े इंतजार के बाद। डिज़्नी+ के माध्यम से सभी भारतीय प्रोग्रामिंग और उपशीर्षक विदेशी सामग्री हॉटस्टार सदस्यता के साथ उपलब्ध थी।

डिज़्नी प्लस सदस्यता दुनिया भर में कई भाषाओं में मूल ऑडियो, उपशीर्षक और मनोरंजन प्रदान करती है। यदि आप डिज़्नी स्टार के स्वामित्व वाले और संचालित टेलीविजन चैनलों के कार्यक्रम देखना चाहते हैं, तो डिज़्नी+ हॉटस्टार एक बेहतरीन संसाधन है। लाइव प्रसारण के चौबीस घंटे बाद, सामग्री विज्ञापन के साथ निःशुल्क उपलब्ध है। 2023 में नवीनतम डिज़्नी+हॉटस्टार योजनाएं देखें।

मुफ़्त संस्करण सहित तीन सदस्यता कार्यक्रम प्रदान करता है

इसमें आज तक की सभी डिज्नी फिल्में और शो शामिल हैं

सभी सामग्री के लिए उपशीर्षक भी उपलब्ध हैं

 

एमएक्स प्लेयर (1. Mx Player)

एमएक्स प्लेयर एक वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप है। इस ऐप को देशभर में 28 करोड़ से ज्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं। एमएक्स मीडिया एंड एंटरटेनमेंट द्वारा स्थापित यह ऑन-डिमांड प्लेटफॉर्म युवाओं के बीच लोकप्रिय है। ऐसा इसलिए है क्योंकि वे सब्सक्रिप्शन के लिए भुगतान किए बिना यहां नवीनतम वेब शो और फिल्में देखते हैं।

ऐप आपके लिए हाल ही में जारी किए गए शो 11 अलग-अलग भाषाओं में लाता है। इसलिए, यदि आप उनकी भाषा में वेब श्रृंखला देखने का आनंद लेते हैं, तो आपको यह देखना चाहिए कि एमएक्स प्लेयर आपके लिए क्या पेश करता है। इसके अलावा, आप अन्य भाषाओं में वेब श्रृंखला और फिल्मे भी सकते हैं।

देश भर में 280 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं द्वारा उपयोग किया जाता है

सदस्यताएँ खरीदने की कोई आवश्यकता नहीं है

11 भाषाओं में उपलब्ध है: बंगाली, भोजपुरी, तमिल, अंग्रेजी, हिंदी, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, पंजाबी और तेलुगु।

 

पिक टीवी (Pik Tv)

दिसंबर 2021 में लॉन्च हुआ यह ऐप मुफ्त में फिल्में और वेब सीरीज ऑनलाइन देखने का एक अद्भुत विकल्प है। इसके अलावा, ऐप आपको बिना कोई शुल्क लिए लाइव टीवी और क्रिकेट देखने की सुविधा देता है। पिक टीवी ऐप हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, गुजराती, भोजपुरी, मराठी और कई अन्य सहित 11 से अधिक भाषाओं में सामग्री प्रदान करता है।

और, इन सभी चीज़ों के साथ, आप इस ऐप पर मज़ेदार वीडियो, स्टेटस, गेम और ऐसी वस्तुओं का भी आनंद लेते हैं। आप यहां से वीडियो और गेम भी डाउनलोड कर सकते हैं। यह प्लेस्टोर पर सर्वश्रेष्ठ मुफ्त वेब सीरीज ऐप्स में से एक है।

दुनिया भर से उच्च गुणवत्ता वाली प्रोग्रामिंग की विविध रेंज तक पहुंच

उपयोग में आसान ऐप

टीवी चैनल 11 से अधिक भाषाओं में उपलब्ध हैं और श्रेणी, भाषा और देश के अनुसार लेबल किए गए हैं

द्विभाषी उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस जो अंग्रेजी, स्पेनिश, फ्रेंच, पुर्तगाली, इतालवी, जर्मन और डच का समर्थन करता है

 

मूवीफ्लिक्स (MovieFlix)

मूवीफ्लिक्स नवीनतम, मनोरंजन से भरपूर वेब श्रृंखला, लघु फिल्में और 123 नई रिलीज़ फिल्में देखने के लिए एक और ऐप है। इस प्लेटफॉर्म पर आप भारत और दुनिया भर की विभिन्न भाषाओं में वेब सीरीज पर नजर रख सकते हैं। ऐप चीनी से लेकर स्पेनिश तक भाषाओं की सामग्री से भरा हुआ है।

इसके अलावा, यदि आप हॉलीवुड के बड़े शौकीन हैं, तो आपको ऐप पर विभिन्न शैलियों की उल्लेखनीय मात्रा में फिल्में मिलेंगी, जिन्हें आप देखना पसंद करेंगे। ऐप का उपयोग करना आसान है और Google Play से इसके 50 लाख से अधिक डाउनलोड हैं। और इस ऐप की सबसे अच्छी बात यह है कि आपको इस ऐप पर खुद को रजिस्टर करने की जरूरत नहीं है। बस डाउनलोड करें और अपने पसंदीदा मनोरंजनकर्ताओं पर सर्फिंग शुरू करें।

Google Playstore से 50 लाख से अधिक डाउनलोड हैं

इस ऐप पर खुद को रजिस्टर करने की जरूरत नहीं है

चीनी से लेकर स्पैनिश तक की भाषाओं में सामग्री उपलब्ध है।

 

यूट्यूब (YouTube)

इस लिस्ट में सबसे पहला और सबसे महत्वपूर्ण ऐप YouTube है। कई प्रोडक्शन स्टूडियो खुद कई फिल्में YouTube पर डालते हैं ताकि आप उन्हें मुफ्त में देख सकें।

डिज़्नी प्लस हॉटस्टार

डिज़नी प्लस हॉटस्टार में बिना सब्सक्रिप्शन के मुफ्त में फिल्में और शो देख सकते हैं।

इसके अलावा डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मुफ्त फिल्में और टीवी शो हिंदी और अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी उपलब्ध हैं।

इसमें Baaghi 3, Bang Bang, The Ice Man, साथ ही Quix शो जैसी फिल्में देख सकते हैं।

दुनिया भर से आसानी से उपलब्ध सामग्री

पूर्णतः निःशुल्क सामग्री

प्रीमियम सदस्यता भी उपलब्ध है – विज्ञापन-मुक्त स्ट्रीमिंग के लिए

 

फॉक्सी स्ट्रीमिंग ऐप (Foxy Streaming App)

यदि आप नवीनतम बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्मों की रिलीज के तुरंत बाद उन्हें देखना पसंद करते हैं, तो आपको निश्चित रूप से फॉक्सी स्ट्रीमिंग ऐप से परिचित होना चाहिए। ऐप का उपयोग 94 से अधिक देशों में किया जा रहा है और Google Play Store पर इसे 10,000 से अधिक बार डाउनलोड किया गया है।

यह फॉक्सी ऐप सर्वश्रेष्ठ मुफ्त वेब श्रृंखला ऐप्स में से एक है, क्योंकि आप सामग्री को हिंदी, अंग्रेजी, तेलुगु और तमिल सहित कई भाषाओं में स्ट्रीम कर सकते हैं।

94 से अधिक देशों में उपयोग किया जाता है

Google Play Store पर इसे 10,000 से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है

हिंदी, अंग्रेजी, तेलुगु और तमिल सहित कई भाषाओं में स्ट्रीम।

बॉलीवुड और हॉलीवुड की नवीनतम फिल्में और श्रृंखला स्ट्रीम करें

 

जियोसिनेमा (JioCinema )

यदि आप एक Jio यूजर हैं, तो JioCinema पर फ्री में सभी कंटेंट को देख सकते हैं। ऐप पर 100,000 घंटे से अधिक की फिल्में, टीवी शो और बहुत कुछ प्रदान करता है अंग्रेजी के अलावा, यह हिंदी, तमिल, कन्नड़, मराठी, तेलुगु, बंगाली, गुजराती, भोजपुरी, मलयालम और पंजाबी सहित कई भारतीय भाषाओं में कंटेंट मिलता है।
ऐप में नाटक, एक्शन, कॉमेडी और रोमांस सहित कई अलग-अलग शैलियों की फिल्में शामिल हैं। इसके अलावा, Jio ने SunNXT, ErosNow, Voot, ALTBalaji, Shemaroo और Playflix के साथ भी साझेदारी की है।

अधिकांश उपलब्ध सामग्री निःशुल्क है

आईपीएल, फीफा जैसे लोकप्रिय खेल मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग निःशुल्क

आप असीमित संगीत भी बिल्कुल निःशुल्क सुन सकते हैं

नेटफ्लिक्स शो फ्री में कैसे डाउनलोड करें?

 

दक्षिण भारतीय हिंदी मूवीज़ ऐप (South Indian Hindi Movies App)

सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में लोग दक्षिण भारतीय फिल्मों के बेहद शौकीन हैं। यह उनके अनूठे कथानक और अप्रत्याशित कॉमिक टाइमिंग के कारण है। अगर आप भी उन लोगों में से एक हैं तो आपको यह साउथ इंडियन हिंदी मूवीज ऐप डाउनलोड करना चाहिए। आपको यहां दक्षिण की नवीनतम रिलीज़ हिंदी भाषा में मिलेंगी।

दक्षिण भारतीय हिंदी मूवीज़ ऐप आपके पसंदीदा दक्षिण कलाकारों द्वारा अभिनीत सबसे लोकप्रिय ब्लॉकबस्टर से भरा हुआ है; जो आपको मुफ्त में असीमित मनोरंजन प्रदान करेगा। अधिक दक्षिण भारतीय तड़के के लिए जेलर मूवी पर हमारा लेख अवश्य पढ़ें ।

तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ सहित सभी दक्षिण भारतीय भाषाओं की दक्षिण भारतीय फिल्मों का विशाल संग्रह

एक्शन, ड्रामा, रोमांस और कॉमेडी सहित विभिन्न शैलियाँ उपलब्ध हैं

 

मूवीएलीट (MoviElite)

मूवी एलीट हिंदी, अंग्रेजी, दक्षिण भारतीय भाषाओं, गुजराती, मराठी, चीनी, स्पेनिश और कई अन्य भाषाओं में मुफ्त में वेब श्रृंखला देखने के लिए सबसे अच्छे ऐप में से एक है। ये सभी सीरीज जो आप यहां देख रहे हैं वे एचडी गुणवत्ता वाली हैं और संख्या में उपलब्ध हैं। हॉरर से लेकर कॉमेडी तक की शैलियाँ।

इस ऐप की सबसे अच्छी बात यह है कि यहां आपको फिल्मों और वेब सीरीज का व्यापक संग्रह मिलता है। तो, आपको अपनी पसंद के अनुसार कई विकल्पों में से चुनने को मिलता है।

वेब सीरीज निःशुल्क देखें।

हिंदी, अंग्रेजी, दक्षिण भारतीय भाषाओं, गुजराती, मराठी, चीनी, स्पेनिश और कई अन्य भाषाओं में उपलब्ध है

हॉरर से लेकर कॉमेडी तक उपलब्ध शैलियों की संख्या

 

मजालो (Mzaalo)

अगर आप बॉलीवुड और दक्षिण भारतीय फिल्मों के बहुत बड़े प्रशंसक हैं, तो Mzalo ऐप आपके लिए है। इस एप्लिकेशन पर आप विभिन्न शैलियों की कई हिंदी और दक्षिण भारतीय फिल्में देख सकते हैं। कॉमेडी से लेकर ट्रैजेडी, एक्शन से लेकर ड्रामा, हॉरर से लेकर क्राइम थ्रिलर तक, उनके पास हर श्रेणी में बेहतरीन फिल्में हैं।

इतना ही नहीं, इस एप्लीकेशन पर आपको फिल्मों के साथ-साथ ट्रेंडिंग वेब सीरीज और लाइव टीवी चैनल भी देखने को मिलते हैं। आपको यह भी पता होना चाहिए कि Mzzalo को Google Play Store पर 1 मिलियन से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है।

प्रीमियम सामग्री तक निःशुल्क पहुंच

असंख्य शैलियाँ उपलब्ध हैं, जैसे- हॉरर, रोमांस, डार्क कॉमेडी, कॉमेडी, इमोशनल, बायोग्राफिकल, और भी बहुत कुछ

एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर ऐप डाउनलोड करें

 

एक्शन मूवीज़ वर्ल्ड (Action Movies World)

जैसा कि नाम से पता चलता है, एक्शन मूवीज़ वर्ल्ड हॉलीवुड और बॉलीवुड की एक्शन शैली की सर्वश्रेष्ठ फिल्में देखने के लिए एक ऐप है। एक बात जो इस एप्लिकेशन को अलग बनाती है वह यह है कि आप यहां हिंदी में डब की गई हॉलीवुड एक्शन थ्रिलर देख सकते हैं।

इसके अलावा, यदि आप पुराने बॉलीवुड क्लासिक्स को सुरक्षित रखना चाहते हैं, तो आपको इसे डाउनलोड करने पर विचार करना चाहिए, क्योंकि ऐप में एक अच्छा संग्रह है। और यह काफी नहीं है। ऊपर बताए गए लोगों के अलावा, इस एक्शन मूवीज़ वर्ल्ड एप्लिकेशन पर, आप दक्षिण भारतीय और चीनी एक्शन फिल्में देख सकते हैं, जो सभी हिंदी में डब की गई हैं।

हिंदी भाषा में डब की गई हॉलीवुड एक्शन थ्रिलर देखें

एक्शन शैली से हॉलीवुड और बॉलीवुड की सर्वश्रेष्ठ फिल्में ढूंढें

दक्षिण भारतीय और चीनी एक्शन फिल्में भी देखें, सभी हिंदी में डब की गई हैं

 

वीआई मूवीज एंड टीवी (Vi Movies And Tv)

वीआई मूवीज़ एंड टीवी वोडाफोन और आइडिया के सहयोग से हाल ही में लॉन्च किया गया एप्लिकेशन है। यहां आप उन सभी भाषाओं की फिल्में और वेब सीरीज देख सकते हैं जिनमें भारत में फिल्में बन रही हैं। इसके साथ ही आप इस ऐप पर न्यूज और क्रिकेट मैच जैसे लाइव इवेंट भी देख सकते हैं।

यह ऐप 13 अलग-अलग भाषाओं में उपलब्ध है, जो इस ऐप को देश भर में बड़ी संख्या में लोगों के लिए काफी सुलभ बनाता है। आपको पता होना चाहिए कि Vi Movies And TV केवल उन लोगों के लिए मुफ़्त है जो Vi सिम का उपयोग करते हैं। यदि आप वीआई सिम का उपयोग नहीं करते हैं और इस एप्लिकेशन को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको कुछ शुल्क देना होगा।

5 लाख से अधिक घंटे की सामग्री का संग्रह

इसमें 400+ लाइव टीवी चैनल, 8500+ नवीनतम बॉलीवुड, हॉलीवुड फिल्में, मूल वेब श्रृंखला आदि शामिल हैं।

13 भाषाओं में फैला हुआ

इसमें इंट्यूएटिव जेस्चर कंट्रोल फीचर है

 

एयरटेल एक्सस्ट्रीम (Airtel Xstream)

एयरटेल एक्सट्रीम एक ऑनलाइन एप्लीकेशन है जिसे एयरटेल कंपनी ने ही लॉन्च किया है। यह ऐप आपको लगभग 13 भाषाओं में 10,000 से अधिक फिल्में और श्रृंखला देखने की अनुमति देता है। यह ऐप भारत में टीवी शो के लिए काफी मशहूर है। यह ऐप ज़ी सिनेमा, ज़ी न्यूज़, ज़ी एक्शन और ज़ी बिज़नेस जैसे लोकप्रिय टीवी चैनलों से जुड़ा है।

इस ऐप पर आप हर वह कंटेंट देख सकते हैं, जो चैनलों पर स्ट्रीम किया जा रहा है। डाउनलोड की बात करें तो आपको यह जानकर हैरानी होगी कि अब इस ऐप को गूगल प्लेस्टोर पर दस करोड़ से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं।

मुफ़्त फ़िल्मों, वेब श्रृंखलाओं और कई अन्य मनोरंजन विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला तक पहुँचें

हिंदी, बंगाली, हरियाणवी और पंजाबी जैसी क्षेत्रीय सामग्री का विशाल चयन देखें

अपनी पसंदीदा सामग्री को एकाधिक प्लेटफ़ॉर्म से स्ट्रीम करें

असीमित एचडी स्ट्रीमिंग के लिए नवीनतम एयरटेल डोंगल प्लान देखें ।

 

शेमारूमी (Shemaroo Me)

अगर आप यूट्यूब पर पुराने बॉलीवुड गाने देखते हैं तो शेमारू के बारे में जरूर जानते होंगे। शेमारू के यूट्यूब चैनल ने खुद को फिल्में और वेब सीरीज देखने के लिए एक ऑनलाइन एप्लिकेशन तक विस्तारित कर लिया है, जो मुफ़्त भी है। अब तक 10 लाख से ज्यादा लोगों द्वारा डाउनलोड किया गया यह ऐप हिंदी सिनेमा के कंटेंट से भरपूर है।

आपको इस ऐप पर सबसे मनोरंजक बॉलीवुड क्लासिक्स और वेब सीरीज़ मिलेंगी। हालाँकि, ऐप आपको सब्सक्रिप्शन विकल्प भी प्रदान करता है। लेकिन ऐप का सुलभ संस्करण वहां उपलब्ध फिल्मों और वेब श्रृंखलाओं की संख्या और शैलियों के मामले में भी काफी संतोषजनक है।

बॉलीवुड, गुजराती और मराठी फिल्में, मूल वेब श्रृंखला, लाइव टीवी, नाटक और नाटक, गाने और बच्चों की सामग्री देखें

3700+ से अधिक शीर्षकों की लाइब्रेरी तक कभी भी असीमित, विज्ञापन-मुक्त पहुँच प्राप्त करें

एकाधिक डिवाइस पर देखें

 

टीवी लेंस (TV Lens)

टीवी लेंस ऐप 200 से अधिक देशों में टॉप रेटेड ऐप है। भारत में यह ऐप लगभग 7 भाषाओं में उपलब्ध है। यहां, आपको दुनिया भर से नवीनतम वेब श्रृंखला और फिल्में एक ही एप्लिकेशन के तहत एकत्रित देखने को मिलती हैं। आप हिंदी और अंग्रेजी के साथ-साथ कई अन्य भाषाओं में वेब शो और फिल्में देख सकते हैं।

फिल्मों की तरह, वेब शो यहां कई शैलियों में आते हैं, जैसे कॉमेडी, रोमांस, ड्रामा, थ्रिलर, हॉरर, आदि। आप इस ऐप की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि इसे Google PlayStore से कितनी बार डाउनलोड किया गया है। यह 10 लाख की संख्या को पार कर चुका है, जो कि बहुत कीमती चीज है।

नवीनतम और महानतम फिल्मों, टीवी शो और वेब श्रृंखला से अपडेट रहें।

अपनी निगरानी सूची बनाएं

नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो, हुलु, एचबीओ मैक्स, डिज़नी+ और कई अन्य सहित दुनिया भर में 85 से अधिक स्ट्रीमिंग सेवाओं तक पहुंच

 

टीवीएफ प्ले (TVF Play)

टीवीएफ प्ले एक ऐसा एप्लिकेशन है जो ऐसी सामग्री प्रदान करता है जिससे युवा पीढ़ी आसानी से जुड़ सकती है। टीवीएफ प्ले अपने ऐप पर सबसे विचारशील और साथ ही, सबसे मनोरंजक रेंज उत्पन्न करता है। टीवीएफ प्ले ने अपनी यात्रा वायरल फीवर नामक यूट्यूब चैनल से शुरू की।

वे जो वीडियो वहां पोस्ट करते थे, वे युवाओं के बीच इतने लोकप्रिय हो गए कि उन्होंने मुफ्त में वेब श्रृंखला देखने के लिए खुद को एक ऑनलाइन एप्लिकेशन में विस्तारित कर लिया। टीवीएफ प्ले का व्यापक प्रशंसक आधार है, इसलिए इस एप्लिकेशन के Google PlayStore पर 5 मिलियन से अधिक डाउनलोड हैं।

युवाओं के बीच लोकप्रिय सभी वेबसीरीज़ के लिए एक ही गंतव्य

इसके पांच चैनल हैं जो टीवीएफ ओरिजिनल्स, टीवीएफ क्यूटियापा, द स्क्रीन पट्टी (टीएसपी), गर्लियापा, द टाइमलाइनर्स हैं।

कभी भी और कहीं भी असीमित वीडियो और वेब श्रृंखला देखें

 

ऑल्ट बालाजी (Alt Balaji)

बालाजी टेलीफिल्म्स स्ट्रीमिंग सेवा एएलटी बालाजी का मालिक है और इसे चलाता है। देश की सबसे प्रसिद्ध टेलीविजन प्रोडक्शन कंपनियों में से एक, बालाजी टेलीफिल्म्स, इस वेबसाइट की सभी नई और पुरानी सामग्री को होस्ट करती है। प्रोडक्शन कंपनी द्वारा बनाई गई ताज़ा, मौलिक और मनोरंजक सामग्री ऐप पर मिलती है। यह चालू और एपिसोडिक श्रृंखला सहित कार्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करता है।

एएलटी बालाजी की वेबसाइट पर पोस्ट की गई सामग्री को बिना किसी लागत के अनिश्चित काल तक स्ट्रीम किया जा सकता है। हालाँकि, कुछ प्रीमियम सामग्री है जो पेवॉल्स द्वारा अवरुद्ध है। इन वीडियो को केवल वही लोग देख सकते हैं जिनके पास कोई सर्विस मेंबर है। ALT बालाजी सामग्री ज़ी5 जैसी अन्य स्ट्रीमिंग सेवाओं पर भी उपलब्ध है। यहां तक ​​कि अन्य प्लेटफ़ॉर्म पर रखे जाने पर भी, सामग्री मुफ़्त है।

उच्च गुणवत्ता वाली स्ट्रीमिंग

विविध प्रकार की सामग्री उपलब्ध है

कुछ सामग्री के लिए प्रीमियम सदस्यता भी उपलब्ध है

ऑल्ट बालाजी का कंटेंट अन्य प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध है और वह भी मुफ़्त है

 

मूवी प्ले (Movie Play)

मूवीप्ले ऑनलाइन मूवी स्ट्रीमिंग प्रदान करता है। यहां, आप मुफ़्त में फ़िल्में देख सकते हैं, और वे एक व्यापक संग्रह पेश करते हैं जिसमें विभिन्न प्रकार की शैलियाँ और उप-शैलियाँ शामिल हैं। आप प्ले स्टोर से तुरंत मूवी स्ट्रीमिंग सेवा मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं। यह सबसे लोकप्रिय मुफ्त वेब सीरीज ऐप्स में से एक है।

यूजर इंटरफ़ेस सरल और कार्यात्मक है।

आपको एचडी रिज़ॉल्यूशन में वीडियो देखने की अनुमति देता है।

फिल्मों और वेब श्रृंखलाओं का विशाल संग्रह

 

वूट (Voot)

Viacom18 भारत में ओवर-द-टॉप स्ट्रीमिंग और ऑन-डिमांड वीडियो सेवा वूट का मालिक है। Viacom18 का विज्ञापन-संचालित वीडियो-ऑन-डिमांड प्लेटफ़ॉर्म मार्च 2016 में पेश किया गया था और यह iOS ऑपरेटिंग सिस्टम, JioPhone और Android स्मार्टफ़ोन के लिए एक एप्लिकेशन और डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं के लिए एक वेबसाइट के रूप में उपलब्ध है। इसे Roku, Apple TV, Android TV, Chromecast, Amazon Fire TV, virgin Media और Sling TV उपयोगकर्ताओं के Roku उपकरणों के माध्यम से भी एक्सेस किया जा सकता है।

केवल भारत, अमेरिका और यूके में पेश किया जाने वाला वूट 40,000 घंटे से अधिक की वीडियो सामग्री प्रदान करता है, जिसमें एमटीवी, निकलोडियन और कलर्स जैसे नेटवर्क के कार्यक्रम शामिल हैं। कन्नड़, मराठी, बंगाली, गुजराती, उड़िया, तेलुगु और तमिल सहित अन्य भाषाएँ उन भाषाओं में से हैं जिनमें सामग्री प्रदान की जाती है। निःशुल्क वूट सदस्यता प्राप्त करने के लिए छह अद्भुत तरकीबें देखें ।

मुफ्त फिल्मों और वेब सीरीज के लिए सबसे बड़े प्लेटफार्मों में से एक

केवल भारत, यूएस और यूके में पेश किया गया

कई भाषाओं में सामग्री प्रदान करता है

इसे फोन और टैबलेट पर एक ऐप के रूप में और लैपटॉप/डेस्कटॉप के माध्यम से एक ऐप के रूप में एक्सेस किया जा सकता है

 

होईचोई (HoiChoi)

दुनिया भर के बंगालियों के लिए, होइचोई ऑन-डिमांड वीडियो स्ट्रीमिंग का एक मंच है। अपने संग्रह में 500 से अधिक बंगाली फिल्मों के साथ, होइचोई अद्वितीय मूल कार्यक्रम और शॉर्ट्स भी प्रदान करता है, जिसमें हर महीने नई सामग्री जोड़ी जाती है। होइचोई फिल्म्स और डॉक्यूमेंट्रीज़ सहित जल्द ही और भी बहुत कुछ आने वाला है।

यदि आप संगीत का आनंद लेते हैं तो होइचोई में सबसे प्रसिद्ध एल्बमों में से 1,000 से अधिक बंगाली संगीत शामिल हैं। अलग से भुगतान किए बिना अपना पसंदीदा बंगाली संगीत डाउनलोड करें और स्ट्रीम करें!

विभिन्न प्रकार की फिल्में और वेब श्रृंखला, विशेषकर बंगाली सामग्री

हर महीने ताज़ा सामग्री जोड़ी जाती है

आप बंगाली संगीत को पूरी तरह से निःशुल्क डाउनलोड और स्ट्रीम भी कर सकते हैं

 

हंगामा प्ले (Hungama Play)

हंगामा प्ले 1999 में भारत का पहला डिजिटल ब्रांड सेवा प्लेटफ़ॉर्म लॉन्च किया। तब से, हम संगीत, वीडियो, मनोरंजन समाचार और गेमिंग में सेवाएं प्रदान करते हुए, भारत में डिजिटल मनोरंजन में बाजार के अग्रणी के रूप में विकसित हुए हैं। हमारे उत्पाद लोगों को बेहतर इंटरनेट अनुभव देने के लिए प्रौद्योगिकी और सामग्री का मिश्रण करते हैं।

हर शैली की विविध प्रकार की फिल्में और वेब सीरीज

एक ही स्थान पर संयुक्त गेमिंग और मनोरंजन

यह अपने ऐप पर संगीत और वीडियो भी प्रदान करता है

 

इरोस नाउ (ErosNow)

इरोज़ नाउ दक्षिण एशिया के शीर्ष ओटीटी प्लेटफार्मों में से एक है, जिसके दुनिया भर के 150 से अधिक देशों में 224.0 मिलियन से अधिक पंजीकृत उपयोगकर्ता और 39.9 मिलियन कुल भुगतान वाले ग्राहक हैं। इसमें हिंदी, तमिल, पंजाबी, मलयालम, तेलुगु और कई भाषाओं में फिल्मों और संगीत की सबसे व्यापक लाइब्रेरी है।

लगभग हर डिवाइस पर कभी भी, कहीं भी, हाई डेफिनिशन में बॉलीवुड और क्षेत्रीय भारतीय फिल्में, टीवी श्रृंखला, इरोज नाउ ओरिजिनल, संगीत और संगीत वीडियो देखें। ऑफ़लाइन देखने के लिए फ़िल्में डाउनलोड करके और उन्हें अपनी पसंदीदा सूची में जोड़कर बार-बार देखने के लिए मूवी संग्रह बनाएं। इसके अतिरिक्त, हम आपको विशेष रूप से भारतीय सिनेमा सितारों के बारे में जानकारी और सामग्री तक पहुंच प्रदान करते हैं।

इसमें फिल्मों और संगीत की सबसे व्यापक लाइब्रेरी है
वे आपको भारतीय सिनेमा पर जानकारी और सामग्री तक पहुंच प्रदान करते हैं

तो अब आप मुफ्त में वेब सीरीज़ देखने के लिए कुछ बेहतरीन ऐप्स के बारे में जानते हैं, जैसे मूवी फ़्लिक्स, जियो सिनेमा, एमएक्स प्लेयर, वूट, शेमारू मी और कई अन्य। मैंने सूचीबद्ध ऐप्स का हर संभव विवरण दिया है। यदि आपको कुछ पूछना है, तो अपने बहुमूल्य विचार हमारे टिप्पणी अनुभाग में साझा करें।

 

FAQ

मैं मुफ्त में वेब सीरीज कहां देख सकता हूं?

आप हंगामा प्ले, शेमारूमी और एमएक्स प्लेयर जैसे ऐप्स पर मुफ्त में वेब सीरीज देख सकते हैं।

ऑल्ट बालाजी के समान कौन सा ऐप है?

जियो सिनेमा ऑल्ट बालाजी ऐप से काफी मिलता-जुलता है।

 फ्री वेब सीरीज Quora के लिए कौन सा ऐप सबसे अच्छा है?

एमएक्स प्लेयर, पिकाशो और मूवीफ्लिक्स मुफ्त वेब श्रृंखला के लिए कुछ बेहतरीन ऐप हैं।

मैं मुफ़्त में ओटीटी फिल्में कैसे देख सकता हूं?

आप जियो सिनेमा, शेमारू मी, मूवी फ्लिक्स और पिका शो पर मुफ्त में फिल्में देख सकते हैं।

पिकाशो जैसा सबसे अच्छा ऐप कौन सा है?

एमएक्स प्लेयर, जियो सिनेमा और टीवीएफ प्ले पिकाशो जैसे लोकप्रिय ऐप हैं।

 

Our Website –

mpcareer.in – गवर्नमेंट और प्राइवेट जॉब्‍स की जानकारी

meribadhai.com – एक से बढ़कर एक बधाई और शुभकामनायें सन्देश

bharatyatri.com  – सभी यात्राओं और धर्मशालाओं की जानकारी

apniyojana.com – हर सरकारी योजना की सम्पूर्ण जानकारी

templatemanager.in – PEB / VYAPAM TEMPLATE बनाइए मात्र 10 Sec. में

 

 

Free Web Series App In Hindi
Web Series Download App In Hindi
Best Apps For Movies Webseries In Hindi
Free Web Series Download In Hindi
Web Series App Download In Hindi
Free Web Series App Download In Hindi
Free Web Series App Without Subscription In Hindi
Adult Web Series App In Hindi
Web Series App Free In Hindi
Web Series Free App In Hindi
Free Movie And Web Series App In Hindi
Free Web Series Download App In Hindi
All Web Series Download App In Hindi
All Web Series Free App In Hindi
Watch Indian Web Series Online Free App In Hindi
Web Series App Free Download In Hindi
Best App To Watch All Web Series For Free In Hindi
Best Web Series App In Hindi
Free Hindi Web Series App Without Subscription In Hindi
Web Series Download New In Hindi
Free App For Web Series In Hindi
Web Series Download App Free In Hindi
App For Free Web Series In Hindi
All Web Series Download App Free In Hindi
Web Series Free Download App In Hindi
Watch Free Web Series App In Hindi
Web Series Watch Online Free Streaming In Hindi
Best App For Web Series In Hindi
Free All Web Series App In Hindi
Best App To Download Web Series For Free In Hindi
Best App For Watching Movies And Web Series Free In Hindi
App To Watch Free Web Series In Hindi
Online Web Series App Free In Hindi
Free App To Watch Web Series In Hindi
Best Free Web Series App In Hindi
Movie And Web Series App In Hindi
App To Watch Web Series Free In Hindi
All Web Series App Free In Hindi
Download Web Series App In Hindi
Apps For Free Web Series In Hindi

21 thoughts on “Free Movie And Web Series App – फ्री में वेब सीरीज और मूवी देखिये, इन सभी फ्री एप को डाउनलोड करके मजे कीजिये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *