बॉलीवुड

चंद्रमुखी 2′ – किसी के मन को बोर कर देने वाला एक सीक्वल

निर्देशक पी वासु की ‘चंद्रमुखी 2’ रजनीकांत और ज्योतिका अभिनीत फिल्म का सीक्वल है।

हमारी समीक्षा में कहा गया है कि कंगना रनौत और राघव लॉरेंस अभिनीत यह फिल्म एक बोर कर देने वाली फिल्म है।

 

राघव लॉरेंस और कंगना रनौत की ‘चंद्रमुखी 2’ 28 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई।
राघव लॉरेंस, कंगना रनौत और वडिवेलु ने मुख्य भूमिकाएँ निभाई हैं।
फिल्म का निर्देशन पी वासु ने किया है।

रेटिंग: ‘चंद्रमुखी 2’ को 5 में से 1.5 स्टार।

रिलीज़ की तारीख :28 सितम्बर, 2023

 

प्रत्येक फिल्म उद्योग में कई फिल्में हर किसी के दिल के करीब हैं और इसे दोबारा दोहराना कई लोगों को निजी लग सकता है। रजनीकांत, ज्योतिका और नयनतारा अभिनीत ‘चंद्रमुखी’ एक ऐसी फिल्म है जो समय की कसौटी पर खरी उतरी है। एक दशक से अधिक समय के बाद, मूल फिल्म का निर्देशन करने वाले निर्देशक पी वासु सीक्वल लेकर आए। क्या ‘चंद्रमुखी 2’ सभी को प्रभावित करने में कामयाब रही है? चलो पता करते हैं!

‘चंद्रमुखी 2’ की कहानी इसके प्रीक्वल से ली गई है, जो खुद मोहनलाल और शोबन की ‘मणिचित्राथाझु’ की रीमेक थी। राधिका सरथकुमार की बेटी अपने पति के साथ भाग जाती है और परिवार के क्रोध का पात्र बनती है। चूंकि उनका अंतरजातीय विवाह है, इसलिए उनकी ओर से कोई मंजूरी नहीं है। दुःख की बात है कि एक भयानक दुर्घटना के कारण उनकी बेटी और दामाद की दो बच्चों को छोड़कर मृत्यु हो गई। पांडियन (राघव लॉरेंस) उनका कार्यवाहक है।

राधिका का परिवार अपनी जिंदगी में एक के बाद एक त्रासदी देख रहा है। इसलिए, एक आध्यात्मिक गुरु उन्हें अपने पारिवारिक देवता के पास जाने और पूजा करने के लिए कहते हैं। इसे सफल बनाने के लिए उन्हें अपने पोते-पोतियों को भी पूजा का हिस्सा बनने देना पड़ा। यह परिवार वेट्टैयापुरम महल में आता है, जो अपनी कहानी के लिए कुख्यात है। यहीं पर गंगा (ज्योतिका) विभाजित व्यक्तित्व विकार से पीड़ित थी और एक नर्तकी चंद्रमुखी की तरह व्यवहार करती थी। वडिवेलु के स्वामित्व वाले इस महल पर चंद्रमुखी और वेट्टैयन के भूतों का कब्ज़ा है। कहानी यह है कि राधिका और उसके परिवार के साथ क्या होता है।

‘चंद्रमुखी’ एक ऐसी कहानी है जो हर किसी के जेहन में ताजा रहती है। रजनीकांत और ज्योतिका के अभिनय की बदौलत इसकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। 2005 में, यह फिल्म सबसे अधिक कमाई करने वाली तमिल फिल्मों में से एक बन गई और इसे कई भाषाओं में बनाया गया। 2023 में सीक्वल बनाना और फ्रेंचाइजी का विस्तार करना संदिग्ध है। ‘हमें क्लासिक्स को नहीं छूना चाहिए’, यह एक कहावत है जो कई फिल्म निर्माता कहते हैं।

यहां, पी वासु ने न केवल क्लासिक को छुआ है, बल्कि 2005 की कहानी में कोई आविष्कार नहीं दिखाया है। हम 2023 में हैं और कल्पना करते हैं कि राघव लॉरेंस और वाडिवेलु पुरानी फिल्म से उसी स्लैपस्टिक कॉमेडी का प्रयास कर रहे हैं। प्रीक्वल में हास्य ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई। यहां आपको वडिवेलु की वजह से छिटपुट हंसी आती है। लेकिन, अन्यथा, हास्य औंधे मुंह गिर गया।

 

यहाँ ट्रेलर है: Chandramukhi 2 

 

संवाद अंडरराइट किए गए हैं. लॉरेंस का कहना है कि वह पांडियन है और वह बहुत ही स्टाइलिश तरीके से दो बच्चों का अभिभावक है। यदि यह वह तुकबंदी योजना है जिसके लिए वे जा रहे हैं, तो आप जानते हैं कि फिल्म के बाकी हिस्सों से क्या उम्मीद की जानी चाहिए। ‘चंद्रमुखी 2’ भी ‘5 गाने, 3 लड़ाई’ टेम्पलेट पर बनी फिल्म है। उन्हें एक ऐसी कहानी में धकेल दिया गया है, जो पहले से ही कई डरावनी कॉमेडीज़ का एक नमूना है। यहां समस्या यह है कि ‘चंद्रमुखी 2’ न तो हॉरर फिल्म है और न ही कॉमेडी फिल्म है।

पी वासु ने कई मौकों पर ‘चंद्रमुखी’ की यादों को ताजा करने का प्रयास किया है, फिर भी यह एक बुरी तरह से तैयार किए गए टेलीविजन सोप ओपेरा जैसा लगता है। संक्षेप में कहें तो सीक्वल ‘चंद्रमुखी’ है, लेकिन इसमें अलग-अलग कलाकार, खराब वीएफएक्स, अपनी परफॉर्मेंस से ज्यादा बिकने वाले कलाकार और खराब संगीत है।

राघव लॉरेंस पहले हाफ में शीर्ष पर हैं। इतना कि आपका सिर घूम जाए. फिल्म में लक्ष्मी मेनन को एक सशक्त भूमिका मिली है और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। दूसरी ओर, कंगना रनौत एक विस्तारित कैमियो निभाती हैं। उनके भरतनाट्यम प्रदर्शन की बहुत आलोचना हुई और फिल्म देखने के बाद भी यह सच साबित होता है। कलाकारों में से किसी ने भी उल्लेखनीय या उल्लेखनीय अभिनय नहीं किया है।

‘चंद्रमुखी 2’ औसत दर्जे की है। दूसरे भाग में हमें एक रोमांटिक नंबर सुनने को मिलता है जो ‘पोधुम पोधुम’ (अंग्रेजी में पोधुम का मतलब पर्याप्त है) होता है।

One thought on “चंद्रमुखी 2′ – किसी के मन को बोर कर देने वाला एक सीक्वल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *